दो-तीन दिनों के अंदर तैयार होंगे 6 हजार से ज्यादा ऑक्सीजन बेड्स

नईदिल्ली

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में फैले कोरोनावायरस के संक्रमण की मौजूदा स्थिति पर रविवार दोपहर प्रदेश मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि वो दिन रात मेहनत कर आम जनता के लिए स्वास्थ्य सुविधाओं का इंतजाम कर रहे हैं. ताकि कोरोना से एक कदम आगे रह सकें. उन्होंने कहा कि अगले दो से तीन दिनों के अंदर 6000 से ज्यादा ऑक्सीजन बेड्स तैयार कर लिये जाएंगें.
केजरीवाल ने कहा कि शनिवार को मेरी डॉ.हर्षवर्धन से बात हुई थी. मैंने उन्हें बताया कि हमें बेड और ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत है. आज गृह मंत्री अमित शाह से बात हुई है. मैंने उन्हें भी बताया कि बेड की बहुत जरूरत है. दिल्ली में केंद्र सरकार के अस्पतालों में 10,000 बेड हैं, उसमें 1800 बेड कोरोना के लिए आरक्षित हैं
उन्होंने कहा कि हमारा केंद्र सरकार से निवेदन है कि इतनी गंभीर परिस्थिति में कम से कम 7,000 बेड कोरोना के लिए आरक्षित किए जाएं और हमें तुरंत ऑक्सीजन की सप्लाई की जाए.
दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 24 हजार 375 नए मामले सामने आए हैं. जो राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के मामलों की अब तक की सर्वाधिक दैनिक संख्या है. इसके साथ ही 167 लोगों की बीमारी के कारण मौत हो गई है. दिल्ली में संक्रमण दर भी 24.56 प्रतिशत हो गई है. जिसका मतलब है कि हर चार में से एक व्यक्ति संक्रमित निकला रहा है.
अब तक दिल्ली में संक्रमण के 8,27,998 मरीज मिल चुके हैं. वहीं मरने वालों की संख्या 11,960 हो गई है. शहर में 69,799 एक्टिव केस हैं.
कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 की स्थिति ‘काफी गंभीर एवं चिंताजनकÓ हो गई है और रोगियों के लिए ऑक्सीजन, रेमडेसिविर तथा टोसीलीजुमैब की आपूर्ति में कमी हो गई है. उन्होंने कहा कि कोविड के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और पिछले 24 घंटे में 24 हजार नए मामले आए हैं. एक दिन के अंदर संक्रमितों की संख्या 19,500 से बढ़कर करीब 24 हजार हो गई है. इसलिए स्थिति काफी गंभीर और चिंताजनक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *