यूके में भारतीय उड़िया नारी का प्राउड मोमेंट! मैराथन में साड़ी पहनकर 42.5 किमी दौड़ीं मधुस्मिता

लंदन

ब्रिटेन में एक भारतीय उड़िया नारी का तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे है। महिला ने संबलपुरी साड़ी पहनकर विगत दिवस रविवार को मैनचेस्टर में 42.5 किलोमीटर की मैराथन दौड़ लगाई। यह ब्रिटेन का दूसरा सबसे बड़ा मैनचेस्टर मैराथन-2023 था। सुंदर लाल साड़ी और नारंगी स्नीकर्स पहने 41 वर्षीय मधुस्मिता जेना दास ने 4 घंटे 50 मिनट में अपनी मैराथन पूरी की। एक ट्विटर यूजर्स ने तस्वीरें साझा कीं, जिसमें जेना दास अन्य प्रतिभागियों के साथ मैराथन में भाग लेती दिख रही हैं।
यूजर्स ने ट्वीट में किया कि यूके के मैनचेस्टर में रहने वाली एक उड़िया महिला ने संबलपुरी साड़ी पहनकर ब्रिटेन की दूसरी सबसे बड़ी मैनचेस्टर मैराथन-2023 में दौड़ लगाई। संबलपुर आपकी एक विशिष्ट समावेशी सांस्कृतिक पहचान है जो सदियों से सह-अस्तित्व वाले आदिवासी और लोक समुदायों के मजबूत जुड़ाव से उत्पन्न होती है।
फ्रेंड्स ऑफ इंडिया सोसाइटी इंटल यूके के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट ने मैराथन का एक वीडियो भी साझा किया, जिसमें वह साड़ी में आराम से दौड़ती दिख रही हैं, जबकि उनके दोस्त और परिवार वाले उनके लिए तालियां बजा रहे हैं। ट्वीट में लिखा कि गर्व से अपनी भारतीय विरासत को प्रदर्शित करते हुए मधुस्मिता जेना संबलपुरी साड़ी में आराम से मैनचेस्टर मैराथन-2023 में दौड़ रही हैं।
अपनी नवीनतम उपलब्धि के साथ जेना ने यूके में उड़िया समुदाय को गौरवान्वित किया और कई लोगों ने ओडिशा की समृद्ध विरासत को प्रदर्शित करने के लिए उनकी सराहना की। कई लोगों ने यह भी देखा कि कैसे साड़ी पहनकर दौड़ना हमेशा एक मुश्किल काम होता है। ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा कि प्राउड मोमेंट, लगे रहो डियर। दूसरे ने लिखा कि वाह, कितनी प्यारी तस्वीर है, हमें अपनी संस्कृति दुनिया को इस तरह दिखानी चाहिए, जो विदेशी पोशाक पहनने के लिए तैयार हैं, कृपया इनसे सीखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *