2024 का लोकसभा चुनाव 2047 के भारत की रखेगा नींव: जोशी

देहरादून

भाजपा सेवानिवृत्त कर्मचारी प्रकोष्ठ के सम्मेलन में पेंशनर्स ने लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड से पांचों लोकसभा सीटें जिताने का संकल्प लिया। मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि ये कोई सामान्य चुनाव नहीं है। 2024 का लोकसभा चुनाव 2047 के भारत की मजबूत नींव रखने वाला चुनाव है। भारत को विश्व गुरु बनाने वाला चुनाव है।
रिस्पना पुल स्थित वेडिंग प्वाइंट में आयोजित सम्मेलन में कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को विश्व शक्ति बनाया है। आज पूरे विश्व में भारत को एक सुपर पॉवर के रूप में देखा जाता है। ये भारत का वैश्विक परिदृश्य में प्रभाव ही था, जो रूस यूक्रेन की लड़ाई के दौरान हजारों की संख्या में न सिर्फ भारत, बल्कि पड़ोसी देशों के मेडिकल छात्रों को भी सुरक्षित बाहर निकाला गया। आज भारत दूसरे देशों को हथियारों की सप्लाई तक कर रहा है। राज्य सरकार ने यूसीसी, सख्त नकल विरोधी कानून, जबरन धर्मांतरण विरोधी कानून बना कर पूरे भारत में उत्तराखंड को नई पहचान दिलाई है।
टिहरी प्रत्याशी माला राज्य लक्ष्मी शाह ने कहा कि भाजपा के केंद्र में दस साल के शासन ने देश को मजबूत करने का काम किया है। इन्हीं कामों की बदौलत भाजपा 400 पार का लक्ष्य तय करने जा रही है। दर्जाधारी विनय रोहेला ने कहा कि चुनाव में 60 प्रतिशत से अधिक वोट लाने के प्रयास करने होंगे। केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को साथ जोड़ा जाए। प्रकोष्ठ के संयोजक रमेश रमोला ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि टिहरी सांसद ने अपने क्षेत्र में लगातार काम किया। जो पैसा बचा होगा, वो केंद्र के खाते में वापस गया होगा, लेकिन पैसा बर्बाद नहीं किया। कहा कि अगले कार्यकाल में टिहरी में मेडिकल कालेज जरूर बनवाया जाए।
न में हरीश चंद्र नौटियाल, गोपाल सिंह नेगी, सुरेश डंगवाल, पीसी लोशाली, विजय रावत, एनके गुसाईं, बीएस रावत, दिनेश गोसाईं, वीरेंद्र कृषाली, शिव सिंह रावत, नंदलाल भारती, यशपाल सिंह, दान सिंह विद्यादत्त पेटवाल, हरिकृष्ण पेटवाल, शूरवीर सिंह नेगी, एसपी अग्रवाल, नरेश कुमार, चंद्रपाल सिंह, गोपाल राणा, प्रद्युमन नौटियाल, प्रताप पंवार, ओमपाल सिंह मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *