रायपुर स्टेडियम की ओर तीन दिन भारी वाहनों के लिए रहेगा जीरो जोन

देहरादून

पोलिंग पार्टियों की रवानगी और वापसी के मद्देनजर रायपुर स्टेडियम की ओर भारी वाहन नहीं जा सकेंगे। यह व्यवस्था बृहस्पतिवार से शनिवार देर रात तक लागू रहेगी। इसके अलावा भी कई रूट डायवर्ट किए गए हैं। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि बुधवार से पोलिंग पार्टियों की रवानगी शुरू हो गई है। पहले दिन 122 पोलिंग पार्टियां रवाना हुईं। बाकी पार्टियां बृहस्पतिवार को रवाना की जाएंगी। पोलिंग पार्टियों की वापसी 19 अप्रैल की रात से शुरू हो जाएगी। इसके अलावा 20 अप्रैल को भी पोलिंग पार्टियों का वापस आना जारी रहेगा। इसके लिए रायपुर और स्टेडियम के आसपास के क्षेत्र में रूट डायवर्जन लागू किया गया है।
यह रहेगी डायवर्जन व्यवस्था
– मालदेवता व थानो रोड की ओर से कोई भी भारी वाहन स्टेडियम की ओर नहीं आ सकेगा।
– रिंग रोड, सर्वे चौक, सहस्रधारा क्रॉसिंग, रायपुर चौक, छह नंबर पुलिया से महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स स्टेडियम तक किसी भी प्रकार के भारी वाहनों को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।
– एयरपोर्ट, थानो की ओर से महाराणा प्रताप चौक रायपुर होते हुए मसूरी व शहर की ओर जाने वाले वाहनों का प्रवेश इस मार्ग पर प्रतिबंधित रहेगा। इसके मद्देनजर मसूरी व शहर की ओर आने वाले वाहन भानियावाला, डोईवाला व अन्य लिंक मार्गों से शहर की ओर आ सकेंगे।
– देहरादून शहर की ओर से महाराणा प्रताप चौक रायपुर होते हुए थानो, एयरपोर्ट जाने वाले वाहनों को रायपुर की ओर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
– मालदेवता की ओर से कोई भी वाहन महाराणा प्रताप चौक की ओर नहीं जाएगा। ऐसे सभी भारी वाहनों को मालदेवता चौकी पर रोका जाएगा।
– राजपुर, सहस्रधारा क्रॉसिंग की ओर से रायपुर की ओर जाने वाले वाहनों को भी सर्वे चौक से रिस्पना पुल से डोईवाला-भानियावाला होते हुए अपने गंतव्य की ओर भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *