चंबा: दो साल बाद रोजगार मेला, 305 युवाओं को मिली नौकरी

चंबा। हिमाचल प्रदेश के चंबा कॉलेज में बुधवार को मेगा जॉब फेयर (रोजगार मेला) लगाया गया। मेले में प्रदेश भर से 998 बेरोजगार युवाओं ने हिस्सा लिया। साक्षात्कार के बाद 305 युवाओं को विभिन्न कंपनियों में नौकरी के लिए चयनित किया गया। मेले में 15 निजी कंपनियां चंबा पहुंचीं। रोजगार मेले में प्रदेश के जिला कांगड़ा, बिलासपुर, ऊना, हमीरपुर सहित जिला चंबा से बेरोजगार युवा नौकरी के लिए पहुंचे। सदर के विधायक पवन नैयर ने रोजगार मेले का शुभारंभ किया। चंबा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. शिवदयाल शर्मा और जिला रोजगार अधिकारी चंबा अरविंद सिंह चौहान ने विधायक को सम्मानित किया।
साक्षात्कार के लिए पहुंचे युवाओं की युवा विशेष तनु कुमारी ने काउंसलिंग की। कॉलेज परिसर में दो काउंटर स्थापित किए गए थे। जिला रोजगार अधिकारी चंबा अरविंद सिंह चौहान ने बताया कि 305 युवाओं को निजी कंपनियों में नौकरी दी गई। कंपनियों की ओर से निर्धारित वेतन मान युवाओं को दिया जाएगा। कोरोना महामारी के चलते पिछले दो साल में यह पहला रोजगार मेला था। चकलू के धीरज का कहना है कि रोजगार मेले में निजी कंपनियों के अधिकारी पहुंचे थे। कोरोना काल में साक्षात्कार नहीं हो पा रहे थे। अब उन्हें रोजगार का मिला है।
सलूणी के विपिन कुमार ने कहा कि विभाग और कॉलेज प्रशासन की ओर से करवाए गए रोजगार मेले में काफी संख्या में बेरोजगार पहुंचे। इस तरह के मेले होते रहने चाहिए। चंबा के रिशव ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान कई युवाओं की नौकरियां छूट गईं। अब स्थिति नियंत्रण में है और इस तरह के मेलों से युवाओं को नौकरी का मौका मिलता है। राख के विजय कुमार ने कहा कि चंबा कॉलेज में हुए रोजगार मेले में काफी कुछ नया सीखने को मिला। कोरोना के बीच रोजगार मेले को लेकर युवाओं में खासा उत्साह रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *