शिमला: वीआईपी मूवमेंट ने और बढ़ा दी पहले से परेशान लोगों की समस्या

शिमला। राजधानी शिमला में बुधवार को सवर्ण समाज के प्रदर्शन के चलते दिन भर ट्रैफिक जाम की समस्या रही। बसें न चलने से कई जगह लोगों को पैदल सफर करना पड़ा। इसी बीच, वीआईपी मूवमेंट ने जनता की समस्या और बढ़ा दी। बुधवार दोपहर करीब पौने दो बजे राज्यपाल के छोटा शिमला पहुंचने से पंद्रह मिनट पहले ही पुलिस ने ट्रैफिक रोक दिया। ब्राकहॉस्ट, संजौली और टॉलैंड की ओर आम जनता के वाहनों को नहीं जाने दिया गया।
राज्यपाल दो दिवसीय दिल्ली दौरे के बाद बुधवार को कंडाघाट से जुन्गा होते हुए शिमला पहुंचे। राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर का काफिला मैहली पहुंचने की जानकारी मिलते ही पुलिस ने ब्राकहॉस्ट की ओर जाने वाली सड़क पर वाहनों की आवाजाही रोक दी। संजौली और टॉलैंड की ओर से भी गाड़ियों को नहीं जाने दिया। इसके चलते कई किलोमीटर तक जाम लग गया। सेंट एडवर्ड और जीजस एंड मैरी स्कूल के बच्चों की टैक्सियां और स्कूल बसें भी जाम में फंसी रहीं।
पुलिस के साथ कई वाहन चालकों की कहासुनी भी हुई। बच्चों को स्कूलों से लाने के लिए जा रहे अभिभावकों में काफी रोष दिखा। स्कूल की छुट्टी का समय होने की बात को लेकर कई अभिभावक पुलिस के साथ उलझे। राज्यपाल का काफिला गुजरने के बाद वाहनों की आवाजाही सुचारु हुई। शोघी और टूटीकंडी क्रॉसिंग पर पुलिस की ओर से सड़क पर बैरिकेड लगाने के चलते राज्यपाल के काफिले को कंडाघाट से जुन्गा होते हुए शिमला भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *