पछुवादून में भाजपा का बजट पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित  

विकासनगर। भारतीय जनता पार्टी की ओर से पछुवादून की विकासनगर और सहसपुर विधान सभा में बजट पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया गया। वक्ताओं ने आम बजट को देश के विकास में मील का पत्थर करार दिया। राज्य सभा सांसद कल्पना सैनी ने कहा कि यह आम बजट देश के हर घर में खुशहाली लाएगा और देश में तरक्की होगी। विकासनगर विधान सभा के जीवनगढ़ स्थित एक होटल में भाजपा ओबीसी मोर्चा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में राज्यसभा सांसद कल्पना सैनी ने कहा कि आम बजट देश के हर वर्ग को ध्यान में रखकर पेश किया गया है। गरीबी उन्मूलन के साथ ही महिला सशक्तिकरण के लिए विशेष प्रावधान रखे गए हैं, जबकि देश के विकास के लिए अवस्थापना विकास निधि को बढ़ाया गया है, जिससे लोगों को बड़ी संख्या में रोजगार भी मुहैया होगा।
भारत अन्न का सबसे बड़ा निर्यातक राष्ट्र बनेगा:  अन्न का सबसे बड़ा निर्यातक राष्ट्र बनने के लिए कृषि क्षेत्र में भी कई क्रांतिकारी योजनाएं लागू की गई हैं, जिससे किसानों को भी उनके उत्पादों का उचित मूल्य मिलेगा। विकासनगर विधायक मुन्ना चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बजट को बढ़ाया गया है, जिससे हर परिवार को आशियाना मिल सके। उन्होंने कहा कि बजट में रक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा, यातायात को महत्व देने के साथ ही आम आदमी का ध्यान भी रखा गया है। नौकरीपेशा लोगों को भी टैक्स में छूट देकर करीब आठ साल बाद टैक्स स्लैब में बदलाव किया। उन्होंने कहा कि बजट देश के हर वर्ग की जनता का बजट है।
आम बजट से हर वर्ग को लाभ:  दूसरी ओर, सहसपुर विधान सभा में बजट पर चर्चा के लिए भाजपा किसान मोर्चा ने किसान चौपाल आयोजित की। विधायक सहदेव पुंडीर ने कहा कि आम बजट गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं समेत हर वर्ग की आशाओं के अनुरूप तैयार किया गया है, जो राष्ट्र के समग्र उत्थान की दिशा में कारगर साबित होगा। कहा कि कृषि मंत्रालय का इस बार बजट 1.25 लाख करोड़ रुपए का है। देश के छोटे और मझौले किसानों के लिए किसान क्रेडिट कार्ड की सीमा बढ़ाई गई है। बजट में कृषि के क्षेत्र में स्टार्टअप शुरू करने पर जोर दिया गया है। इसके साथ ही मोटा अनाज को बढ़ावा देने से छोटी जोत के ग्रामीण किसानों के घरों में भी खुशहाली आएगी। इस दौरान ओबीसी मोर्चा अध्यक्ष रविंद्र धीमान, किसान मोर्चा अध्यक्ष जोगेंद्र सिंह पुंडीर, मातवर सिंह बिष्ट, नवीन रावत, विनोद कश्यप, विपुल मूसला, खजान नेगी, ऋषभ अग्रवाल, खजान नेगी, सुखदेव फर्सवाण, खेमलता नेगी, सुनीता देवी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *