जिला योजना में पर्यटन की योजनाएं संचालित की जाए

पौड़ी। जिला योजना के समिति के सदस्यों और विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक में समिति के सदस्यों द्वारा विभिन्न कार्यों को लेकर अपनी-अपनी बात रखी। बैठक में डीएम ने सभी अधिकारियों को समिति के सदस्यों के साथ समन्वय स्थापित करते हुए कार्य करने के निर्देश दिए।
इस दौरान समिति के सदस्यों ने ब्लाक प्रमुख बीरोंखाल राजेश कंडारी, एकेश्वर नीरज पांथरी ने पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ाने को लेकर योजनाएं संचालित करने की मांग उठाई। ब्लॉक प्रमुख पौड़ी दीपक कुकशाल ने कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि पिछली जिला योजना में उनके दिए गए प्रस्तावों पर कोई विचार नहीं किया गया। कहा कि इस बार उनके प्रस्ताव शामिल नहीं किए जाने पर कड़ा विरोध किया जाएगा। गुरुवार को विकास भवन सभागार में जिला योजना की बैठक में डीएम डा.आशीष चौहान ने देनदारी शेष रहने वाले कार्यों की रिपोर्ट 2 दिन के भीतर प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। डीएम ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष के लिए 111 करोड़ का आवंटन हुआ है जबकि पिछले वित्तीय वर्ष में 88 करोड़ आवंटन हुआ था। इस वर्ष जिला योजना में 26 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। बैठक में जिला पंचायत अध्यक्ष शांति देवी, ब्लाक प्रमुख द्वारीखाल महेंद्र राणा, जयहरीखाल दीपक भंडारी, पोखड़ा प्रीति देवी, जिला पंचायत सदस्य गौरव रावत, डीएफओ गढ़वाल स्वपनिल अरिरुद्ध, डीडीओ पुष्पेंद्र सिंह चौहान, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राम सलोने, अधिशासी अभियंता प्रांतिय खंड डीके नौटियाल, निर्माणखंड धन सिंह कुटियाल, क्रीड़ा अधिकारी गिरीश कुमार आदि शामिल थे।
हर महीने 10 फीसदी की होगी कटौती
पौड़ी। जिला योजना के अंतगर्त बजट को हर हाल में इस महीने के अंत तक पूरा किया जाना होगा। जिला अर्थ एवं साख्याधिकारी राम सलोने ने बताया कि शासन के आदेशों के अनुसार इस महीने तक जिला योजना की अंतिम रिपोर्ट तैयार नहीं होने पर हर महीने बजट से 10 फीसदी की कटौती की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *