नगर निकाय चुनाव में भाजपा ने दिया नया नारा, ‘यही समय है सही समय है’

लखनऊ। उत्तर प्रदेश प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के खात्मे के बाद जनता योगी सरकार को माफिया के मिट्टी में मिल जाने का जिम्मेदार मान रही है। इसी बीच प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव को लेकर भाजपा का नया नारा सामने आ गया है। यह नारा भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने बीते सोमवार को महापौर लखनऊ पर सुषमा खर्कवाल के नामांकन में दिया है। दिनेश शर्मा ने ‘यही समय है सही समय है’ का नारा दिया है।
बता दें कि, इस नारे का सीधा संदेश यूपी की कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार के सख्ती से आगे बढ़ने का सबसे सही समय है। उन्होंने कहा कि, जिस तरह से अतीक अहमद के परिवार को मुख्यमंत्री योगी ने धीरे-धीरे कमजोर कर दिया उसके बाद हमलावरों ने हत्या कर दी। योगी सरकार ने कड़े प्रशासन के तौर पर गुंडे और माफियाओं का जिस तरह से दमन हो रहा है उसको जनता सकारात्मक अंदाज में ले रही है। इसी माहौल को भुनाने का प्रयास भारतीय जनता पार्टी ने कर दिया है।
निकाय चुनाव के पहले चरण में टिकटों की घोषणा के बाद नामांकन की प्रक्रिया भी पूरी हो गई। भाजपा ने पहले चरण के नामांकन के साथ ही एक नया नारा भी दे दिया है इसके बाद तय हो गया कि पूरे निकाय चुनाव में भाजपा इस नारे को आगे बढ़ाएगी। दरअसल, राज्य में चुनाव दो चरणों में 4 मई तथा 11 मई को होगा जबकि 13 मई को मतों की गिनती की होगी। दरअसल, राज्य के 760 नगरीय निकाय चुनाव के अन्तर्गत कुल 14,684 पदों पर चुनाव होंगे। इसमें 17 महापौर, 1420 पार्षद, नगर पालिका परिषदों के 199 अध्यक्ष, नगर पालिका परिषदों के 5327 सदस्य, नगर पंचायतों के 544 अध्यक्ष और नगर पंचायतों के 7178 सदस्यों के निर्वाचन के लिये चुनाव होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *