आचार संहिता लागू होने पर एक्शन में होगी पुलिस

देहरादून

उत्तराखंड, यूपी और हिमाचल पुलिस पूरे चुनाव के दौरान बॉर्डर चेक पोस्ट पर सीसीटीवी और ड्रोन से नजर रखेंगे। साथ ही शराब, मादक पदार्थ, हथियार और कैश तस्करी रोकने को तीनों राज्यों की पुलिस एक साथ मिलकर काम करेगी। इसके लिए तीनों राज्यों के पुलिस अफसरों का व्हाट्सऐप ग्रुप भी बनाया गया है। चुनाव आचार संहिता लागू होती ही बॉर्डर चेक पोस्ट पर सख्ती बढ़ा दी जाएगी।
अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था एपी अंशुमन ने शनिवार को लोकसभा चुनावों को लेकर पड़ोसी राज्यों की पुलिस अफसरों के साथ बैठक की। इसमें अन्तर्राज्यीय सीमाओं में चौकसी बढ़ाने, पड़ोसी जिलों की पुलिस से समन्वय को बेहतर करने पर फोकस किया गया। पुलिस उपमहानिरीक्षक पी. रेणुका देवी ने बॉर्डर चैक पोस्ट पर फोर्स की तैनाती, सीसीटीवी कैमरों से निगरानी के साथ ही संवेदनशील रास्तों को लेकर तैयार किए गए रोडमैप की जानकारी दी। साथ ही सीमावर्ती जनपद प्रभारियों में समन्वय के लिए चैकपोस्ट स्तर पर व्हट्सऐप ग्रुप से जुड़े रहने को कहा।
आपस में साझा करेंगे अपराधियों की सूची
चुनाव प्रक्रिया निर्बाध रूप से हो इसके लिए सीमावर्ती जिले आपस में अवांछित तत्वों पर कार्रवाई और उनकी सूची एक-दूसरे से साझा करेंगे। शराब, मादक पदार्थ, शस्त्र और कैश तस्करी रोकने को भी संयुक्त रणनीति बनाई गई। सीसीटीवी कैमरों, ड्रोन से इन इलाकों में नजर रखी जाएगी। साथ ही गश्त के लिए वन विभाग का भी सहयोग लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *