आप सांसद संजय सिंह पर दर्ज मुकदमे में लखनऊ पुलिस ने मांगे दस्तावेज, जल शक्ति मंत्री ने भी भेजा कानूनी नोटिस

लखनऊ।
आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह पर दर्ज मुकदमे के मामले में हजरतगंज पुलिस ने विवेचना शुरू कर दी है। इस मामले में विवेचक ने वादी पक्ष हरैया के विधायक अजय सिंह से दस्तावेज मांगे हैं। दस्तावेजों के आधार पर पुलिस पड़ताल करेगी।
हजरतगंज के कार्यवाहक इंस्पेक्टर अनिल सिंह ने बताया कि भाजपा विधायक अजय सिंह ने संजय पर फर्जी दस्तावेज तैयार करके गलत बयानबाजी करने का जो आरोप लगाया है, उससे संबंधित दस्तावेज उनसे मांगे गए हैं। पुलिस इस मामले में आरोपित सांसद संजय सिंह से भी दस्तावेज लेगी। मंगलवार को भाजपा विधायक अजय सिंह ने हजरतगंज कोतवाली में दी गई तहरीर में आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने बीती आठ अगस्त को प्रेस वार्ता कर उन्हें और सरकार को बदनाम करने व छवि धूमिल करने के लिए फर्जी एवं कूटरचित दस्तावेज मीडिया के सामने प्रस्तुत किए। भाजपा विधायक ने बताया कि संजय सिंह ने उनका प्रपत्र जलशक्ति विभाग के संबंध में दिखाया, जबकि उन्होंने विधानसभा में सिंचाई विभाग के संबंध में प्रश्न उठाए थे।
जल शक्ति मंत्री डा.महेंद्र सिंह ने आप सांसद संजय सिंह को अवमानना नोटिस भेजा है। अधिवक्ता के जरिये भेजे गए नोटिस में उन्होने कहा कि संजय सिंह ने सरकार व उन पर भ्रष्टाचार के मनगढ़ंत और बेबुनियाद आरोप लगाये हैं। मंत्री ने आप सांसद से कहा कि वह नोटिस मिलने के 15 दिन के भीतर माफी मांगें और इंटरनेट मीडिया से संबंधित खबरों को तत्काल हटा लें, अन्यथा वह समुचित कानूनी कार्यवाही करने के लिए अदालत जाने को बाध्य होंगे।
गौरतलब है कि मंगलवार को भाजपा विधायक अजय सिंह ने हजरतगंज कोतवाली में दी गई तहरीर में आरोप लगाया था कि संजय सिंह ने फर्जी एवं कूटरचित दस्तावेज मीडिया के सामने प्रस्तुत किए थे। ऐसा उन्हें और सरकार को बदनाम करने व छवि धूमिल करने के लिए ऐसा किया था। अजय सिंह के मुताबिक संजय सिंह ने सस्ती प्रसिद्धि पाने और विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह साजिश रची है। भाजपा विधायक ने बताया कि संजय सिंह ने उनका प्रपत्र जलशक्ति विभाग के संबंध में दिखाया, जबकि उन्होंने जो प्रश्न विधानसभा में उठाए थे वह सपा सरकार में सिंचाई विभाग के संबंध में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *