प्रदीप नरवाल को मिली 1.65 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कीमत

मुंबई ।

वीवो प्रो कबड्डी लीग के लिए आठवें सत्र की नीलामी में सोमवार रात रेडर प्रदीप नरवाल को यूपी योद्धा ने 1.65 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड तोड़ कीमत पर खरीद लिया। प्रदीप का आधार मूल्य 30 लाख रुपये था और यूपी योद्धा ने उन पर 1.65 करोड़ रुपये की कीमत लगाई। उन्होंने मोनू गायत को सत्र 6 में मिले 1.51 करोड़ रुपये के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ा। मोनू को यह कीमत हरियाणा स्टीलर्स से सत्र 6 में मिली थी।

सिद्धार्थ देसाई भी नीलामी में करोड़पति बने। उन्हें तेलुगू टाइटंस ने 1.30 करोड़ रुपये में खरीदा। विदेशी खिलाडिय़ों में ईरानी खिलाडिय़ों का बोलबाला रहा। पटना पाइरेट्स ने मोहम्मदरेज़ा शदलोई चियानेह को 31 लाख रुपये में खरीदा जबकि बंगाल वारियर्स ने अबूजऱ मोहाजिर मिघानी को 30.5 लाख रुपये में खरीद कर अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

हरियाणा स्टीलर्स ने आलराउंडर रोहित गुलिया पर 83 लाख रुपये की कीमत लगाकर उन्हें खरीद लिया जिससे वह फ्यूचर कबड्डी हीरोज के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। प्रदीप ने पांच सत्र पटना पाइरेट्स के साथ गुजारे थे लेकिन इस बार उन्हें नया घर मिल गया है।

सिद्धार्थ बाहुबली देसाई को तेलुगू टाइटंस ने 1.30 करोड़ रुपये में लगातार तीसरे साल रिटेन किया जबकि आधार मूल्य 30 लाख रुपये था। पटना पाइरेट्स ने अपने एफबीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हुए दक्षिण कोरिया के जांग कुन ली को 20.5 लाख रुपये में रिटेन किया।

तमिल तलाईवास ने रेडर मंजीत सिंह को उनके 30 लाख रुपये के आधार मूल्य के मुकाबले 92 लाख रुपये में खरीदा। जयपुर पिंक पैंथर्स ने अपने दोनों एफबीएम कार्ड का इस्तेमाल करते हुए कप्तान दीपक निवास हुड्डा और संदीप कुमार धुल को रिटेन किया। छह सत्र तेलुगू टाइटंस और एक सत्र तमिल तलाईवास के साथ रहने के बाद राहुल चौधरी को आठवें सत्र में पुणेरी पल्टन्स के रूप में नया घर मिल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *