मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने  शराब निकालने की भट्ठी पकड़ी

फतेहाबाद।

फतेहाबाद जिले के गांव भिरडाना में मुख्यमंत्री उड़नदस्ते की टीम ने पुलिस के साथ छापा मारकर एक घर से शराब निकालने की भट्ठी पकड़ी है। टीम ने एक आरोपी को मौके से गिरफ्तार करके वहां से भट्ठी और 60 लीटर लाहन कब्जे में ले लिया। इसके अलावा एक गैस सिलिंडर, एक बर्नर, एक प्लास्टिक पाइप, एक रेगुलेटर, एक 50 लीटर का कैन व एक रेडिएटर भी बरामद किया गया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम प्रेम कुमार है
जानकारी के अनुसार हिसार में मुख्यमंत्री उड़नदस्ते के पास गुप्त सूचना गई थी कि गांव भिरडान में घर में ही शराब निकालकर बेची जा रही है। इसके बाद हिसार से उपनिरीक्षक राजेश कुमार, गुप्तचर विभाग फतेहाबाद, सदर थाना फतेहाबाद से अमित कुमार की टीम गठित करके गांव भिरडाना में भेजी गई। टीम ने मंगलवार सुबह 7 बजे ही छापा मारा। इस दौरान टीम को वहां से एक ड्रम मिला, जिससे यह अवैध शराब निकाली जा रही थी।
आधुनिक तरीके से तैयार की जा रही थी शराब
पुलिस के अनुसार गांव भिरडाना में आरोपी प्रेम कुमार आधुनिक तरीके से शराब तैयार कर रहा था। एक पुलिसकर्मी ने बताया कि पहले लोग एक भट्ठी तैयार करते थे, जिसके अंदर शराब बनाई जाती थी। मगर प्रेम कुमार ने ड्रम को ही भट्ठी बनाया हुआ था। वह ड्रम में शराब तैयार कर रहा था। गैस चूल्हे पर ड्रम रखकर उसके अंदर फल, कीकर के पेड़ की छाल आदि सामग्री डालकर वह शराब तैयार करता था। अपने घर में बनाई गई शराब गांव में ही शराब पीने के शौकीन लोगों को ठेके से कम दामों पर बेचता था।
गुप्त सूचना के आधार पर गांव भिरडाना में छापा मारकर अवैध शराब बनाने की भट्ठी पकड़ी है। एक आरोपी प्रेम कुमार को गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *