कानपुर गैंगरेप पीड़िता के पिता की मौत, परिजनों को 5 लाख मुआवजा – जमीन का पट्टा देने की भी तैयारी

कानपुर ……

सजेती थाना क्षेत्र में एक नाबालिग किशोरी से गैंगरेप के अगले ही दिन पीड़िता के पिता की ट्रक से कुचलकर हुई मौत के मामले में जिलाधिकारी अलोक तिवारी ने परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री सहायता कोष से परिवार को पांच लाख रुपए मुआवजा दिया जाएगा. साथ ही परिवार को जमीन का पट्टा देने पर भी विचार किया जा रहा है. डीएम ने कहा कि गैंगरेप के दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।
डीएम अलोक तिवारी ने एक वीडियो मैसेज जारी कर कहा कि मंगलवार को सजेती थाना क्षेत्र में एक किशोरी के साथ दुष्कर्म की वारदात सामने आई थी. आज उसके पिता की भी ट्रक हादसे में दुखद मौत हो गई है. दुःख की इस घडी में जिला प्रशासन पीड़ित परिवार के साथ है और जो भी मदद होगी दी जाएगी. उन्होंने कहा कि सीएम कृषक दुर्घटना सहायता कोष से पांच लाख रुपए की मदद दी जा रही है. साथ ही परिवार को जमीन का पट्टा देने पर भी विचार किया जाएगा. दुष्कर्म के अभियुक्तों को भी कड़ी से कड़ी सजा दिलवाई जाएगी।
आपको बता दें कि सजेती थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली 13 साल की किशोरी के साथ गांव के दबंगों पर गैंग रेप करने का आरोप है. पीड़िता के परिजनों की शिकायत के मुताबिक गांव के गोलू यादव और दीपू यादव ने अगवा कर किशोरी के साथ दुष्कर्म किया. जिसकी शिकायत पीड़िता के परिजनों ने पुलिस से की तो पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया. दीपू यादव के पिता पुलिस में दरोगा है जोकि कन्नौज में तैनात बताए जा रहे हैं. दीपू के परिजनों ने पीड़िता के घरवालों को कार्रवाई नहीं करने के लिए धमकाया था. पुलिस से शिकायत करने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी थी।
बुधवार सुबह घाटमपुर कस्बे में सीएससी के बाहर गैंगरेप पीड़िता के पिता को ट्रक ने रौंद दिया. आनन-फानन में पुलिस उसे लेकर हैलट अस्पताल पहुंची. जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मृतक के परिजनों ने साजिशन हत्या का करवाने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि पुलिस बेवजह गैंगरेप पीड़िता के पिता को इधर-उधर भटका रही थी. इसी दौरान उसे हादसे का शिकार बना दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *