­श्री वैश्य बंधु समाज मध्य क्षेत्र की महिला विंग ने किया रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन

 

हरिद्वार।

श्री वैश्य बंधु समाज मध्य क्षेत्र की महिला विंग की पदाधिकारियों व सदस्यों ने टिबड़ी स्थित राजकीय उच्च प्राथमिम विद्यालय में रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया। प्रतियोगिता में शामिल हुई विद्यालय की छात्राओं ने मनमोहक रंगोली बनाकर अपनी कला का प्रदर्शन किया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाली लक्की, द्वितीय स्थान पर रही सिमरन व तीसरे स्थान प्राप्त करने वाली वैशाली को संगठन की और से पुरूस्कृत किया गया तथा स्कूल के सभी छात्रों को फल व मिठाईयां वितरित की।

इस अवसर पर संगठन की संस्थापक शशी अग्रवाल व अध्यक्ष रीतु तायल ने कहा कि प्रतियोगिताओं में शामिल होने से छात्र छात्राओं का आत्मविश्वास बढ़ता है। अभिभावकों को छात्र छात्राओं को पढ़ाई के साथ प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने के लिए भी प्रेरित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्कूल की छात्राओं ने सुन्दर रंगोली बनाकर साबित किया है कि सरकारी स्कूल के छात्र-छात्राओं में भी प्रतिभा की कोई कमी नहीं है। छात्राओं को प्रतियोगिता में शामिल होने का अवसर प्रदान करने के लिए विद्यालय के शिक्षक व शिक्षिकाएं बधाई की पात्र हैं।

महामंत्री पिंकी अग्रवाल व शालिनी अग्रवाल ने कहा कि बेटियों को भी बेटों के समान शिक्षा व आगे बढ़ने के अवसर मिलने चाहिए। समाज को जागरूकता के साथ इस संबंध में प्रयास करने होंगे। समाज के सहयोग से ही बेटी बचाओ बेटी बढ़ाओ अभियान को सफल बनाया जा सकता है।

श्री वैश्य बंधु समाज मध्य क्षेत्र के संस्थापक अशोक अग्रवाल ने कहा कि सरकार को सरकारी विद्यालयों की दशा सुधारने पर विशेष ध्यान देना चाहिए। स्कूलों में शिक्षा के लिए पर्याप्त तैनाती के साथ छात्रों को प्रतिभा प्रदर्शन के लिए खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का निरंतर आयोजन किया जाना चाहिए। श्री वैश्य बंधु समाज मध्य क्षेत्र अपनी सामाजिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करते हुए सरकारी स्कूलों मे पढ़ने वाले छात्रों की निरंतर मदद कर रहा है।

इस अवसर पर ललितेश गुप्ता, मोनिका गर्ग, बबीता गुप्ता, संगीता अग्रवाल, रागिनी, सुधा जैन, कंचन अग्रवाल, विनीत अग्रवाल, जयभगवान गुप्ता, आशु गुप्ता, डा.अजय अग्रवाल, ब्रिजेश कंसल, आशीष गुप्ता, रविन्द्र गुप्ता, माध्यमिक मित्तल, मुदित तायल, विपुल गोयल, अरविन्द अग्रवाल, निट्टी मेहता, रीना मित्तल, नीता राज, प्रदीप, आरती आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *