जांच शिविर के समापन पर शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने किया चिकित्सकों को सम्मानित 

हरिद्वार। गीता भवन ट्रस्ट सोसायटी की और से पावन धाम आश्रम में आयोजित चार दिवसीय कैंसर जांच शिविर बुधवार को संपन्न हो गया। समापन अवसर पर शिविर में पहुंचे शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने चिकित्सकों की टीम को सम्मानित किया। इस दौरान गीता भवन ट्रस्ट सोसायटी की ओर से पावन धाम आश्रम में पैथोलॉजी लैब स्थापित करने की घोषणा की गई। चार दिन तक चले शिविर में 880 लोगों की जांच की गयी।
इस अवसर पर शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने कहा कि मानवता की सेवा सबसे बड़ा पुण्य कार्य है। पावन धाम आश्रम की संचालक गीता भवन ट्रस्ट सोसायटी की ओर से लगाए गए शिविर में जिस तरह से अत्याधुनिक तकनीक वाली मशीनों से मरीजों की जांच की गई वह बेहद ही सराहनीय है। क्योंकि कैंसर की जांच के लिए इस तरह का शिविर प्रदेश में पहली बार आयोजित किया गया है। उन्होंने डा.धर्मेन्द्र ढिल्लो, डा.गुलशन, डा.नवनीत, डा.मणि, डा.विपिन, डा.सिमर, डा.पूजा माही सहित पूरी टीम को गंगाजलि देकर और माला पहनाकर सम्मानित किया।
गीता भवन ट्रस्ट सोसायटी के महामंत्री सुनील गर्ग ने कहा कि समाज सेवा के संकल्प के साथ सोसाइटी निरंतर कार्य करती रहेगी। उन्होंने कहा कि जल्द ही पावन धाम आश्रम में ट्रस्ट की ओर से पैथोलॉजी लैब स्थापित की जाएगी। इस लैब से तमाम जरूरतमंद लोगों को जांच कराने में मदद मिल सकेगी।
स्वामी वेदांत प्रकाश ने कहा कि स्वास्थ्य सबसे बड़ा धन है। लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए ही कैंसर जांच शिविर का आयोजन किया गया था। आगे भी इस तरह के शिविर लगाए जाएंगे। शिविर के संयोजक अंशुल श्रीकुंज ने कहा कि शिविर में कैंसर जांच के अलावा हड्डियों की जांच, प्रास्टेट, ब्लड, शुगर आदि जांच निःशुल्क की गई। शिविर में अब तक 880 लोगों की जांच की गई है। इसके अतिरिक्त शुगर, ब्लड प्रेशर, हड्डियों की कमजोरी आदि की दवाइयाँ 2000 से ज्यादा लोगों को निशुल्क दी गयी।
इस मौके पर सुनील गर्ग, स्वामी वेदांत प्रकाश, अंशुल श्रीकुंज, सुरेंद्र गोयल, डा.भरत अग्रवाल, रविन्द्र सूद, पवन अग्रवाल, विभाष मिश्रा, पीड़ी शर्मा, दर्शन सिंघल, नागेंद्र पोखरियाल, गौरव चौहान, वरदान गर्ग, सुनीता रानी, मेघा गर्ग आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *