आईडीपीएल, कृष्णानगर कॉलोनी में रहने वालों को न उजाड़ें

ऋषिकेश । आईडीपीएल और कृष्णानगर कॉलोनी में रहने वाले परिवारों के आशियानों को न उजाड़ने का मामला शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उठाया है। सीएम धामी ने अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन को लोगों की समस्या के निस्तारण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए हैं।
गुरुवार को शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल ने देहरादून में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की। इस दौरान मंत्री अग्रवाल ने बताया कि आईडीपीएल प्रबंधन की ओर से आवंटित आवासों में रह रहे अधिकांश सेवानिवृत कर्मचारी है। प्रस्तावित कन्वेंशन सेंटर योजना व अन्य कारणों से भवनों को खाली करने के नोटिस दिए जा रहे हैं। इससे सभी के समक्ष आशियाना उजड़ने का संकट पैदा हो गया है। अग्रवाल ने बताया कि आईडीपीएल फैक्ट्री बंद होने के बाद आईडीपीएल को आवंटित भूमि वन विभाग को स्थानांतरित की गई है। इस पर कन्वेंशन सेंटर आदि बनाने की योजना है। उन्होंने बताया कि आईडीपीएल और कृष्णानगर कॉलोनी में पिछले करीब 50 वर्षों से लोग निवास कर रहे हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री से आईडीपीएल और कृष्णानगर कॉलोनीवासियों को न उजाड़े जाने का आग्रह किया।
मंत्री अग्रवाल ने बताया कि सीएम ने मामले का संज्ञान लेकर अपर मुख्य सचिव आनंद वर्धन को समस्या के निराकरण के लिए निर्देशित किया है। मंत्री अग्रवाल ने भी अपर मुख्य सचिव से वार्ता कर शीघ्र समाधान निकालने के लिए कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *