24 को ध्वजारोहण से होगा बसंतोत्सव मेले का आगाज

ऋषिकेश । पांच दिवसीय वसंतोत्सव का आगाज 24 जनवरी को ध्वजारोहण के साथ होगा। महोत्सव में जहां मटकी फोड़ प्रतियोगिता, दंगल और कवि सम्मेलन लोगों के आकर्षण का केंद्र रहेगा। वहीं, 26 जनवरी को हृषिकेश नारायण भरत भगवान की डोली यात्रा में आस्था का रंग दिखेगा।
गुरुवार को झंडा चौक स्थित श्री भरत मंदिर के सभागार में वसंतोत्सव 2023 की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में कार्यक्रम की रूपरेखा पर चर्चा की गई । मेला संयोजक हर्षवर्धन शर्मा ने बताया कि 24 जनवरी सुबह ध्वजारोहण के साथ मेले का शुभारंभ होगा। सुबह 8 बजे साइकिल रेस, सुबह 11 बजे मटकी फोड़ प्रतियोगिता, सुबह 11:30 बजे विद्यालय के छात्र-छात्राओं का कार्यक्रम और शाम 6 बजे गढ़वाली सांस्कृतिक संध्या होगी। 25 जनवरी को स्व. महंत अशोक प्रपन्नाचार्य महाराज की स्मृति में रक्तदान शिविर, कला प्रतियोगिता और शाम को समन्वय संस्था का एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम होगा। 26 जनवरी को दोपहर के वक्त हृषीकेश नारायण भरत भगवान की डोली यात्रा निकलेगी। इसी दिन शाम को बेबी शो का आयोजन किया जाएगा। 27 और 28 जनवरी को नगर निगम त्रषिकेश के प्रांगण में दंगल प्रतियोगिता होगी। 28 जनवरी की शाम कवि सम्मेलन के साथ वसंतोत्सव का समापन किया जाएगा।
मौके पर महंत वत्सल प्रपन्नाचार्य महाराज, वरुण शर्मा, पूर्व पालिकाध्यक्ष दीप शर्मा, विनय उनियाल ,धीरेंद्र जोशी, प्रधानाचार्य मेजर गोविंद सिंह रावत, रामकृपाल गौतम, चेतन शर्मा, डीबीपीएस रावत, बंशीधर पोखरियाल, ललित मोहन मिश्र, राजेंद्र सिंह बिष्ट, रामप्रसाद भारद्वाज, जयप्रकाश नारायण, जय कुमार तिवारी, रंजन अंथवाल, प्रवीण रावत, धीरज चतरथ, महेश किंगर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *