डीएसबी में अध्यक्ष पद के लिए चार प्रत्याशियों ने खरीदे नामांकन पत्र

नैनीताल

कुमाऊं विवि के डीएसबी परिसर में गुरुवार को छात्रसंघ चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अध्यक्ष पद पर चार उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदे। अन्य पदों समेत कुल 20 उम्मीदवारों के द्वारा नामांकन पत्र खरीदा गए। शुक्रवार (आज) को नामांकन पत्रों की जांच एवं नाम वापसी होगी। आगामी 7 नवंबर को होने वाले चुनाव में करीब तीन हजार छात्र मतदान करेंगे। गुरुवार को डीएसडब्ल्यू कार्यालय में मुख्य चुनाव अधिकारी परिसर निदेशक प्रो. नीता बोरा शर्मा की अध्यक्षता में चुनाव प्रक्रिया को लेकर बैठक हुई। इसके बाद नामांकन पत्रों की बिक्री शुरू की गई। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी के उम्मीदवार उत्कर्ष बिष्ट, एनएसयूआई के उम्मीदवार रोहित जोशी, निर्दलीय मोहित गोयल एवं मोहित बिष्ट ने नामांकन पत्र खरीदे। इसके अलावा छात्रा उपाध्यक्ष पद के लिए हेमा रौखोला तथा प्रियांशी चंदोला, छात्र उपाध्यक्ष पद के लिए प्रखर श्रीवास्तव व रोहन शाही, सचिव पद के लिए अभिषेक बिष्ट तथा हिमांशु मेहरा, संयुक्त सचिव के लिए तुषार भंडारी, सूर्य कमल तथा विक्रम सिंह सोटियाल, सांस्कृतिक सचिव पद के लिए आकांक्षा खनायत, विभोर भट्ट तथा योगेंद्र, कोषाध्यक्ष पद के लिए करन कुमार, विवि प्रतिनिधि के लिए भावेश सिंह सोटियाल, विज्ञान संकाय प्रतिनिधि के लिए विष्णु कुमार शर्मा, कला संकाय प्रतिनिधि के लिए पवन कुमार टम्टा ने नामांकन पत्र खरीदा। इस मौके पर चुनाव अधिकारी प्रो. अतुल जोशी, प्रो. संजय पंत, प्रो. आरसी जोशी, प्रो. ललित तिवारी, प्रो. रमेश चंद्रा आदि रहे।

परिसर प्रशासन ने होल्डिंग और बैनर हटाए:  डीएसडब्ल्यू प्रो. संजय पंत एवं प्रॉक्टर प्रो. एचसीएस बिष्ट ने बताया कि लिंगदोह समिति की सिफारिशों के आधार पर परिसर में किसी भी तरह के प्रचार प्रसार के माध्यम बैनर एवं होल्डिंग नहीं लगाए जाएंगे। उन्होंने इस दौरान परिसर के मुख्य दोनों गेटों से बैनर हटवाए। कहा कि यह नियमों का उल्लंघन होगा। चुनाव के दौरान प्रिंटेट सामग्री नहीं लगाई जा सकती है। नामांकन प्रक्रिया में ढोल, नगाड़े, पोस्टर तथा बैनर पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेंगे। उन्होंने बताया कि परिसर में बगैर प्रवेश पत्र के किसी भी छात्र को एंट्री नहीं दी जाएगी।
छात्रों ने किया शक्ति प्रदर्शन:  छात्रों ने गुरुवार को परिसर में शक्ति प्रदर्शन किया। इस दौरान विभिन्न पदों के प्रत्याशियों ने अपने समर्थकों के साथ पहुंचकर यहां रैली निकाली। इस दौरान दिनभर परिसर में जमकर नारेबाजी की गई। हालांकि शांति व्यवस्था के लिए तल्लीताल पुलिस मौके पर तैनात रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *