ईएएस मनीष गर्ग को बनाया मुख्य निर्वाचन अधिकारी

शिमला। आईएएस मनीष गर्ग को हिमाचल प्रदेश का नया मुख्य निर्वाचन अधिकारी नियुक्त कर दिया गया है। भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार प्रदेश सरकार ने बुधवार को इस बाबत अधिसूचना जारी की। गर्ग के पास प्रधान सचिव चुनाव का कार्यभार भी रहेगा।
आईएएस सी पालरासू को मुख्य निर्वाचन अधिकारी के पदभार से मुक्त कर दिया गया है। इन्हें अभी कोई महकमा नहीं सौंपा गया है। कार्मिक विभाग की ओर से इस बाबत अलग से अधिसूचना जारी की जाएगी।
केंद्रीय प्रतिनियुक्ति से लौटने के 13 दिन बाद सरकार ने प्रधान सचिव मनीष गर्ग का विभाग बदल दिया है। 26 मई को मनीष गर्ग को प्रधान सचिव शिक्षा नियुक्त किया गया था। अब भारत निर्वाचन आयोग के आदेशानुसार प्रदेश सरकार ने महकमों में फेरबदल कर दिया है। प्रधान सचिव वन और आईटी डॉ. रजनीश के पास शिक्षा विभाग का कार्यभार लौट आया है। प्रदेश में इसी वर्ष के अंत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। ऐसे में हिमाचल प्रदेश कैडर 1996 के वरिष्ठ अधिकारी मनीष गर्ग को चुनाव प्रबंधन का महत्वपूर्ण जिम्मा सौंपा गया है। सी पालरासू को वर्ष 2018 में मुख्य निर्वाचन अधिकारी नियुक्त किया गया था। इनके पास कुछ समय के लिए खाद्य आपूर्ति विभाग का अतिरिक्त कार्यभार भी रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *