बिहार में दिख रहा लॉकडाउन का असर, नितिश सरकार बढ़ा सकती है अवधि

पटना

कोरोना जैसी महामारी से पूरे विश्व में आतंक का मौहाल व्याप्त हो गया है. भारत मे भी कोरोना की इस दूसरी लहर ने जबरदस्त तबाही मचा दी है. हर तरफ हाहाकार मचा हुआ है. ऐसे में बिहार से राहत देने वाली खबर सामने आई है. यहां कोरोना वायरस के नए मामलों में बीते एक-दो दिनों से कमी देखी जा रही है. आंकड़ों के अनुसार, यहां बुधवार को पहली बार 1 दिन में 10 हजार से कम नए कोरोना केस मिले।
इसी क्रम में लॉकडाउन से कोरोना में सुधार को देखते हुए बिहार में एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है. बता दें कि इससे पहले राज्य में 5 मई से लेकर 15 मई तक स्वबाकवूद लगाने का निर्णय लिया गया था. इसे लेकर सीएम नीतीश कुमार ने भी कल लोगों से भावुक अपील की. उन्होंने कहा कि श्लॉकडाउन से कोरोना संक्रमण कम हुए हैं और रिकवरी रेट में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।
वहीं, बिहार मुख्य सचिव ने भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर अधिकारियों से फीडबैक लिया. इसमें पटना से क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रूप के सभी वरीय अधिकारी और सभी जिलों के डीएम, एसपी, आइजी, डीआइजी, कमिश्नर वीसी में थे. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी डीएम ने लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का सुझाव दिया. उनका कहना था कि लॉकडाउन बढ़ाने से कोरोना संक्रमण को रोकने में सफलता मिलेगी।
इस मीटिंग के दौरान और भी सुझाव सामने आए जिसमें मुख्य सुझाव था कि शादी में लोगों की संख्या को घटाया जाए. क्योंकि गांवों में शादी के दौरान भारी मात्रा में भीड़ इकट्ठा हो रही है. इससे कोरोना के कम्युनिटी ट्रांसमिशन का खतरा अधिक रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *