बदल रहा है मौसम का मिजाज, कई जगह बारिश का अनुमान

पटना 

राजधानी के ऊपर आसमान में बादल छाए हुए हैं. हल्की बूंदाबांदी के साथ तापमान 26 डिग्री सेल्सियस है. मौसम विभाग की मानें तो दिन के तापमान में ज्यादा कुछ बदलाव नहीं होगा।
वहीं, उत्तर बिहार के कुछ इलाकों में मध्यम और भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने कहा है कि श्बिहार के ऊपर से एक टर्फ लाइन गुजर रही है जिसकी वजह से आकाशीय बिजली बारिश और तेज हवा चल रही है।
इधर, बिहार के मधुबनी के झंझारपुर में कल 7 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. उत्तर बिहार के पूर्णिया, मधुबनी, दरभंगा, कटिहार जिले में 7 से 4 सेंटीमीटर की बारिश हुई है।
बता दें कि इससे पहले मौसम विभाग ने अपने पूर्व अनुमान में बताया था कि श्बिहार का मौसम काफी तेजी से बदल रहा है. जिसके चलते 12 मई तक कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश और वज्रपात होने की संभावना जताई गई है।
इन बदलाव को देखते हुए विभाग ने लोगों से सावधान रहने की अपील भी की थी. मौसम विभाग ने लोगों से आग्रह करते हुए कहा था कि सतर्क और सावधान रहें, सुरक्षित स्थान में शरण लें, पेड़ के नीचे ना रहे, बिजली के खंभों से दूर रहें, किसान अपने खेतों में ना जाए एवं मौसम के सामान्य होने की प्रतीक्षा करें.।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *