किशोर कुमार की बनेगी बायोपिक फिल्म, उनके बेटे अमित कुमार करेंगे निर्माण

गायक किशोर कुमार ने अपनी आवाज से भारतीय सिनेमा में एक अलग मुकाम हासिल किया था। जितनी लोकप्रियता किशोर को मिली, शायद ही बॉलीवुड में किसी अन्य गायक को यह नसीब हुआ होगा। काफी समय से किशोर की बायोपिक को लेकर चर्चा होती रही है। अब जानकारी सामने आ रही है कि किशोर के बेटे अमित कुमार खुद अपने पिता की बायोपिक फिल्म का निर्माण करने वाले हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में इस संबंध में जानकारी दी है।
अमित ने खुलासा किया है कि वह अपने पिता किशोर की बायोपिक का निर्माण खुद करने वाले हैं। उन्होंने कहा, मेरा हमेशा से इरादा था कि हम उनपर बायोपिक बनाएंगे। आखिर उन्हें (किशोर को) उनके परिवार से बेहतर कौन जानता है? उन्होंने इस बायोपिक फिल्म को लेकर आगे कहा, हम अपने पिता के बारे में अपने परिवार के साथ इंटरव्यूज की शूटिंग शुरू करने वाले हैं।
अमित का मानना है कि इस बायोपिक फिल्म की शूटिंग शुरू होने में कुछ वक्त लगेगा। उन्होंने कहा कि फिल्म की स्क्रिप्ट को तैयार करने में कम-से-कम एक साल का समय लग सकता है। अमित ने बताया, स्क्रिप्ट तैयार करने में कम-से-कम एक साल लगेगा। यह बहुत कड़ी मेहनत वाला काम है। आगे एक बहुत एक लंबा सफर तय करना है। अगर यह प्रोजेक्ट आगे बढ़ता है, तो निश्चित तौर पर हमें एक अच्छी बायोपिक देखने को मिलेगी।
दिवंगत गायक किशोर के बेटे अमित, सुमित कुमार और उनकी पत्नी लीना चंदावरकर ने फैसला किया है कि वे किशोर के जीवन पर बनने वाली बायोपिक फिल्म को प्रोड्यूस करेंगे। साथ ही फिल्म के निर्देशन की जिम्मेदारी भी किशोर के परिवार के जिम्मे होगा। इससे पहले कई फिल्म निर्माताओं ने उनकी बायोपिक बनाने की कोशिश की थी। इन लोगों में शूजित सरकार और अनुराग बसु जैसे दिग्गज कलाकारों का नाम शामिल है।
किशोर हिन्दी फिल्मों के महान गायक, अभिनेता, निर्माता और पटकथा लेखक के रूप में जाने जाते हैं। उन्होंने हिन्दी सहित कई क्षेत्रीय भाषाओं में गाने गाए हैं। किशोर के करियर की शुरुआत एक अभिनेता के रूप में 1946 में आई फिल्म शिकारी से हुई थी। वर्ष 1948 में रिलीज हुई फिल्म जिद्दी में किशोर को पहली बार गाने का मौका मिला था। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कई हिट गाने गाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *