पढिये – मूछों वाला पक्षी

क्या आपने कभी मूछों वाला पक्षी देखा है? सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक विचित्र पक्षी की फोटो जमकर वायरल हो रही है. इस फोटो को देखकर सोशल मीडिया पर बवाल मच गया है. लोगों का कहना है कि ऐसा मूछों वाला पक्षी उन्होंने कभी नहीं देखा। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि ऐसा पक्षी होता ही नहीं है।
हालांकि जो लोग ऐसा सोचते हैं, वह बिल्कुल गलत सोचते हैं। क्योंकि यह विचित्र पक्षी सच में होता है और यह बेसिकली पेरू और चिली के तटों पर पाया जाता है। इस पक्षी का नाम इंका टर्न है। मूछों वाला यह पक्षी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने इस अनोखे पक्षी की फोटो शेयर की है।
दीपांशु काबरा ने बताया कि इस चिड़िया का नाम इंका टर्न है. इस अनोखे पक्षी की फोटो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, मूछे हों
तो… अक्सर सोशल मीडिया पर मजेदार वीडियोज और फोटोज वायरल होते हैं। इस पक्षी की फोटो भी शेयर करके लोग तरह-तरह की चीजें लिख रहे हैं। कुछ लोग कह रहे हैं कि इस अनोखे पक्षी पर से नजर हटाना बहुत मुश्किल है। यह बहुत ही ज्यादा प्यारा है। आप सभी ने बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन की एक फिल्म का डायलॉग सुना होगा.. मूछे हों तो नत्थू लाल जैसी। हालांकि अब लगता है कि इस डायलॉग को बदलकर करना पड़ेगा.. मूंछे हों तो इस चिड़िया जैसी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *