मायावती ने कहा हम अपने दम पर लडेंगे चुनाव- मायावती

लखनऊ

बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की जयंती पर सोमवार को पार्टी अध्यक्ष और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस की. इस मौके पर मायावती ने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर भी पूरे दम के साथ अकेले चुनाव लड़ेगी और अच्छे परिणाम देगी।

मायावती ने कहा कि देश के कई राज्यों में विधानसभा के चुनाव हो रहे हैं. हमारी पार्टी केरल, पश्चिम बंगाल, पुडुचेरी और तमिलनाडु में चुनाव अकेले अपने बलबूते पर लड़ रही है. हमारी पार्टी इन चार राज्यों में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करेगी. उन्होंने कहा कि हम चुनाव को लेकर अंदर ही अंदर काम कर रहे हैं. हम किसी से ज्यादा रणनीति का खुलासा नहीं करते. बीएसपी सुप्रीमो ने कहा कि लोकल ठवकपमे के चुनाव हमारी पार्टी दमदार तरीके से लड़ेगी. ये लोकतंत्र है और सभी को अधिकार है कि वो चुनाव लड़े, कौन लड़ रहा है कौन नहीं लड़ रहा इससे किसी को मतलब नहीं है।

उन्होंने केंद्र सरकार से कृषि से जुड़े तीनों कानून वापस लेने की मांग एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि जब देश के किसान केंद्र सरकार के कृषि कानूनों से सहमत नहीं हैं तो केंद्र सरकार को कानूनों को वापस लेना चाहिए. जिन किसानों की इस आंदोलन में मृत्यु हुई है उनके परिवारों को केंद्र और राज्य सरकारों को उचित आर्थिक सहायता और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देनी चाहिए।

सियासी दलों में से सिर्फ बसपा ने ही दलितों, शोषितों, आदिवासियों, बैंकवर्ड क्लास, मुस्लिमों के लिए अपना सब कुछ झोंका है ताकि वो गरिमा के साथ अपना जीवन जी सकें. मायावती ने कहा कि बसपा उन्हें तैयार करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है. हर मीटिंग और पब्लिक रैली में, उन्हें कांशीराम और अंबेडकर के बारे में बताया जाता है कि जब तक केंद्र और राज्य में जातिवादी, पूंजीवादी सरकारें रहेंगी, तब तक इन लोगों की आर्थिक और सामाजिक स्थिति में उचित बदलाव नहीं होंगे।

प्रेस कॉफ्रेंस में मायावती ने अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों को संबोधित करते हुए  कहा कि विरोधी दलों के साम, दाम, दंड और भेद के हथकंडे से सावधान रहें. पार्टी को चुनाव में अच्छी जीत दिलाकर बीएसपी के मूवमेंट को आगे बढ़ाएं. यही पार्टी संस्थापक कांशीराम को सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *