सरकारी अस्पताल की इमरजेंसी सेवा ट्रामा सेंटर ब्लॉक में शिफ्ट

 

ऋषिकेश। कोरोना के मामलों में लगातार कमी के बाद सरकारी अस्पताल में व्यवस्थाएं सामान्य होने लगी हैं। पिछले दो साल से ओपीडी ब्लॉक में वैकल्पिक रूप से एक कक्ष में चल रही इमरजेंसी सेवा मंगलवार को ट्रामा सेंटर ब्लॉक में शिफ्ट कर दी गई। यहां अधिक जगह होने पर स्वास्थ्य कर्मियों को मरीजों के उपचार में सुविधा होगी।

सरकारी अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय के नीचे प्रथम तल में बने ट्रामा सेंटर ब्लॉक के एक हिस्से में आपातकालीन सेवा कक्ष है। 2019 में वैश्विक महामारी कोरोना की रफ्तार के बाद मरीजों की संख्या बढ़ने पर पुरानी इमरजेंसी बंद कर दी गई। यहां से कोविड मरीजों को कोविड वार्ड तक ले जाने और लाने का रास्ता बना दिया। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत इमरजेंसी को ओपीडी ब्लॉक के एक कक्ष में शुरू किया गया। यहां जगह कम होने से स्वास्थ्य कर्मियों को आपातकाल में आने वाले दो से अधिक मरीजों का उपचार करने में दिक्कत आती है। अब कोरोना की रफ्तार कम होने के बाद अस्पताल प्रशासन ने वैकल्पिक रूप से चल रही इमरजेंसी सेवा को मंगलवार से ट्रामा सेंटर ब्लॉक में शिफ्ट कर दिया है।

अब ओपीडी ब्लॉक में होगा कोविड टीकाकरण

सरकारी अस्पताल के ट्रामा ब्लॉक और इमरजेंसी में बने कोविड टीकाकरण केंद्र को ओपीडी ब्लॉक में मंगलवार को शिफ्ट कर दिया है। जहां पहले वैकल्पिक रूप से इमरजेंसी चल रही थी। नर्सिंग ऑफिसर राहुल सक्सेना ने बताया कि टीकाकरण केंद्र का स्थान बदलने से मंगलवार को टीकाकरण सुबह 9 बजे की जगह 10 बजे से शुरू हो सका।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *