भिक्षा नहीं शिक्षा दो जागरूकता रैली निकाली

 

रुड़की। कलियर क्षेत्र में भिक्षावृत्ति को रोकने के लिए पुलिस की मुहिम ऑपरेशन मुक्ति के तहत क्षेत्राधिकारी निहारिका सेमवाल के नेतृत्व में रैली निकालकर लोगों को भिक्षा नहीं शिक्षा दो की अपील की गई। इसके लिए पुलिस ने धार्मिक स्थलों में लाउड स्पीकर आदि माध्यमों से जागरूकता अभियान चलाकर भिक्षावृत्ति में लिप्त परिवारों को भिक्षावृत्ति न करने व कौशल विकास के संबंध मे जागरूक किया।

सोमवार को कलियर में भिक्षावृत्ति रोकने के लिए ऑपरेशन मुक्ति के तहत क्षेत्राधिकारी निहारिका सेमवाल के नेतृत्व में कलियर पुलिस व स्थानीय लोगों ने बेनर पोस्टर हाथों में लेकर एक जन जागरूकता रैली निकाली। जिसका मुख्य उद्देश्य भिक्षावृत्ति में लिप्त बच्चों को शिक्षा से जोड़ने का है। ऑपरेशन मुक्ति टीम के अधिकारियों एवं सदस्यों ने बच्चों को भिक्षावृत्ति छोड़कर शिक्षा से जुड़ने का संदेश दिया। ऑपरेशन मुक्ति टीम कि क्षेत्राधिकारी निहारिका सेमवाल ने बताया कि ऑपरेशन मुक्ति में गठित टीम व कलियर थाना से महिला उपनिरीक्षक शिवानी नेगी पुलिस कर्मियों व स्थानीय लोगों के साथ बेनर पोस्टर हाथों में लेकर पैदल जन जागरूकता रैली निकाली गई हैं।

रैली पीपल चौक से शुरू हुई और कलियर दरगाह के मुख्य बाजारों से होते हुए दरगाह मेन गेट हज हाउस रोड, टंकी चौक, वीआईपी चौक से होते हुए पीपल चौक पर सामाप्त हुई। रैली में भिक्षावृत्ति में संलिप्त बच्चों के अभिभावकों को बच्चों को स्कूल भेजने के लिए प्रेरित करने के लिए जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर ऑपरेशन मुक्ति टीम में एचसीपी महेंद्र सिंह नेगी, एसआई शिवानी नेगी, प्रमोद बिष्ट, विमल कुमार, गोपाल सिंह, बृजेश मुरारी, दीपक, शशिबाला आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *