आशा ट्रस्ट ने किया बालिका महोत्सव का आयोजन निकाली जागरूकता रैली

वाराणसी :

रोहनिया-आराजी लाईन ब्लाक के अंतर्गत राजातालाब में आशा ट्रस्ट, मनरेगा मज़दूर यूनियन, किशोरी युवा मंच की अगुवाई में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की अलख जगाने के लिए बालिका महोत्सव सह जागरुकता रैली का आयोजन किया गया। रैली के माध्यम से छात्राओं, और ग्रामीणों ने हाथों में बेटियों के लिए नारे लिखी तख्तियां लिए “बेटा-बेटी एक समान दो उसको विद्या का दान, बेटी पढ़ाएंगे, बेटी बचाएंगे, “कन्या भ्रूण हत्या बंद करो””बाबा हमको पढ़ने दो,पढ़कर आगे बढ़ने द” का संदेश राजातालाब थाना से आराजी लाईन ब्लाक तक रैली निकाल कर लोगों को दिया ।
इसके उपरांत आराजी लाईन ब्लाक परिसर में बालिका महोत्सव समारोह आयोजित कर ग्रामीण किशोरियों को संबोधित करते हुए क्लाइमेट एजेंडा एकता शेखर ने कहा कि समय बदल गया है महिलाएं न सिर्फ पुरूषो से कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है बल्कि कई क्षेत्रो में पुरूषो से बेहतर कार्य कर रही है। इसलिए हम सबो को बेटियों के प्रति मानसिकता बदल कर बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ मुहिम में सक्रिय भूमिका अदा करनी होगी। मनरेगा मजदूर यूनियन की रेनू पटेल ने कहा बेटियों को पढ़ाकर हम समाज को प्रगति के रास्ते पर ले जा सकते है। बेटियों को बराबर का दर्जा देकर ही हम विकसित राष्ट्र की कल्पना कर सकते हैं।
इस मौके पर एकता शेखर, नीति, शालिनी, स्वाति, श्रद्धा, प्रियंका, रेनू, सुरेश राठौर ,वंदना,पूजा,शीतल
गुंजा,शीतल,ममता,रवीना,चंदा,सावित्री,प्रमिला,सीता,राजकुमार,अनिता,रेखा,कविता,काव्या,रंजना,रीता,इंदु,प्रेमशीला,रोशनी,सहित हजारों  की संख्या में ग्रामीण किशोरियां महिलाएं उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *